Dussehra 2021: पीएम मोदी और अमित शाह ने देश को दी विजयादशमी की शुभकामनाएं

    475

    आज देशभर में विजयादशमी या दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस मौके के लिए देशवासियों को शुभाकामनाएं देते हुए हिंदी और अंग्रेजी में ट्वीट किया है. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने भी देशवासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दी हैं. जानिए किस नेता ने क्या ट्वीट किया है.

    अमित शाह ने क्या कहा है?

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, ‘’समस्त देशवासियों को ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं. अधर्म, अन्याय, असत्य व अत्याचार पर धर्म, न्याय, सत्य और सदाचार की शाश्वत जीत का यह पर्व सभी को अपने अंदर की बुराइयों को त्याग कर मानवता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है. प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें. जय श्री राम.’’

    योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा है?

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है, ‘’असत्य पर सत्य, अधर्म पर धर्म और बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक महापर्व विजयादशमी की सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई. आइए, हम सभी अपने अंतस के राम को जागृत करें और समाज में व्याप्त सभी बुराइयों की समाप्ति हेतु संकल्पित हों. जय श्री राम.’’

    वहीं, आज सुबह महाराष्ट्र के नागपुर में विजयदशमी के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मुख्यालय में प्रमुख मोहन भागवत ने “शस्त्र पूजन” किया.

    देशभर में मनाया जा रहा है दशहरे का त्योहार

    आज देशभर में दशहरे का त्योहार मनाया जा रहा है. सुबह को जहां घरों में दशहरे का पूजन किया जाएगा वहीं शाम को विभिन्न रामलीला के समापन के साथ रावण दहन का कार्यक्रम होगा. रावण दहन को भारतीय परंपरा में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में देखा जाता है और हर साल विजयादशमी के दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में रावण दहन किया जाता है.