पद्मश्री से सम्मानित देश के मशहूर डॉक्टर केके अग्रवाल का कोरोना से निधन, कई दिनों से थे वेंटिलेटर पर

    392

    देश की राजधानी दिल्ली से एक बेहद बुरी खबर आई है। कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए देश के मशहूर डॉक्टर पद्मश्री केके अग्रवाल का निधन सोमवार देर रात दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। उनका निधन चिकित्सा जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। केके अग्रवाल को साल 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) के पूर्व निदेशक और पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल पिछले कई दिनों से कोरोन संक्रमण से जूझ रहे थे। उनकी हालत लगाातर गंभीर बनी हुई थी, इसलिए संक्रमण के चलते हालत बिगड़ने के बाद डॉ. केके अग्रवाल को दिल्ली स्थित एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख डॉ. केके अग्रवाल (62) ने सोमवार रात करीब 11.30 बजे एम्स के ट्रामा सेंटर में अंतिम सांस ली। यह भी बताया गया है कि 2 महीने पहले ही केके अग्रवाल ने वैक्सीन की दोनों खुराक भी ली थीं, लेकिन बीते माह वह संक्रमण की चपेट में आ गए।

    डॉ. केके अग्रवाल को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वह कोरोना संक्रमित हैं।

    इस बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी देते हुए कहा गया, काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ. केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11.30 बजे के करीब कोरोना वायरस से निधन हो गया है। जब से वह डॉक्टर बने थे, उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था।