डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल में 4 दिन बिताने के बाद व्हाइट हाउस लौटे, बोले- कोरोना से डरने की जरूरत नहीं

    496

    कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आर्मी अस्पताल में चार दिन तक इलाज कराने के बाद सोमवार की देर रात व्हाइट हाउस लौट आए। इस दौरान 77 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप स्वस्थ नजर आए। अपनी फिटनेस दिखाते हुए आवास पर जाने के समय डोनाल्ड ट्रंप लिफ्ट के बजाय सीढ़ी चढ़ते दिखे और उन्होंने पत्रकारों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। बताया जा रहा है कि ट्रंप पूरी तरह से कोरोना से ठीक नहीं हो पाए हैं, मगर उनकी तबीयत में काफी सुधार हुआ है, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

    डोनाल्ड ट्रंप को डॉक्टरों द्वारा इलाज करने के बाद वॉल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर से छुट्टी दे दी गई। डॉक्टरों की टीम ने पाया कि राष्ट्रपति ट्रंप घर वापस जाने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। दरअसल, गुरुवार की रात कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं।

    वॉल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर से डिस्चार्ज होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा था कि जल्द ही चुनावी कैंपेन में वापस आऊंगा, फेक न्यूज केवल फेक पोल दिखाता है। इससे पहले सेना के अस्पताल में भर्ती कोविड-19 से पीड़ित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए गाड़ी में सवार होकर निकले और सबको चौंका दिया था।

    डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं आज शाम 6.30 बजे ग्रेट वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से निकलूंगा। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है और आप इसे अपने जीवन पर हावी ना होने दें। हमनें अपने शासन के दौरान कुछ बेहतरीन दवाएं और जानकारियां विकसित की हैं। मैं 20 साल पहले जैसा महसूस करता था, उससे भी अच्छा महसूस कर रहा हूं।’

    डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के नेता हैं और वह दूसरी बार भी राष्ट्रपति निर्वाचित होने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो. बाइडेन खड़े हैं जो देश के उपराष्ट्रपति रह चुके हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव तीन नवंबर को होना है। ट्रंप अपने पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा ले चुके हैं और अगला डिबेट 15 अक्टूबर को होगा।