डोनाल्ड ट्रंप, बाइडन और कमला हैरिस ने भारतीयों को दी दिवाली की शुभकामनाएं

327

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, नए चुने गए राष्ट्रपति जो बाइडन और नई चुनी गईं उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने दुनिया भर के भारतीयों व हिंदुओं को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। ट्रंप ने कहा कि रोशनी के इस त्योहार में दोस्त, पड़ोसी और आपके प्रियजन मिलकर बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाते हैं, अंधेरे पर रोशनी और अज्ञानता पर ज्ञान की विजय के रूप में इसे मनाते हैं। 

उन्होंने अपने संदेश में कहा- इस दिन हर घर, मंदिर और कार्यस्थलों में दीये जलाए जाते हैं। जब अमेरिका में दिवाली पर दीये जलाए जाते हैं तो हमारा देश धार्मिक रूप से आजाद देश के रूप में चमकता है। प्रथम अमेरिकी महिला और मैं अमेरिका और दुनिया भर में दिवाली मनाने वालों को शुभकामनाएं देते हैं। 

जो बाइडन ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा, लाखों हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध आज रोशनी का त्योहार मना रहे हैं। जिल बाइडन और मैं सभी को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं। दुआ करता हूं कि आपका नया साल उम्मीदों, खुशियों और समृद्धि से भरपूर हो। साल मुबारक। 

कमला हैरिस ने अपने संदेश में कहा  – हैप्पी दिवाली और साल मुबारक। डग एमोफ और मैं हर किसी को सुरक्षित, स्वस्थ और खुशियों भरे नए साल की शुभकामना देते हैं।