शूटिंग विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों का दबदबा, दिव्यांश-इलावेनिल और मनु-सौरभ की जोड़ी ने अलग-अलग स्पर्धाओं में जीता स्वर्ण

212

दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में सोमवार को भारतीय निशानेबाजों का दबदबा देखने को मिला। भारत के दिव्यांश पंवार और इलावेनिल वलारिवान की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल्स की मिश्रित स्पर्था का गोल्ड मेडल जीत लिया। फाइनल मुकाबले में दिव्यांश और वलारिवान की जोड़ी ने हंगरी के इस्तवान पेरी और इस्टर डेनेस को हराया। भारत अब तक विश्व कप में 10 पदक जीत चुके हैं जिनमें 4 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक शामिल हैं। 

इसके बाद अन्य मुकाबले में मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने टीम इवेंट के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस जोड़ी ने ईरान के अपने प्रतिद्वंदियों को 16-12 के अंतर से हराया। वहीं यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक पर निशाना साधा। यशस्विनी और अभिषेक ने तुर्की के प्रतिद्वंदियों को मात दी। 

भारत की तरफ से परिनाज धालिवाल, कार्त्तिकी सिंह और गनेमत सेखों ने मिलकर महिलाओं की स्कीट टीम स्पर्धा में रजत पदक जीत लिया है। भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा।