Happy Birthday Disha Patani: ‘नेशनल क्रश’ दिशा पाटनी आज मना रही अपना 29वां जन्मदिन, 19 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने दिया था पहला ऑडीशन

1429

दिशा पाटनी बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री हैं। उनकी मुस्कान में ऐसा जादू है जिसे देखकर हर किसी का दिल पिघल जाता है। दिशा की मासूमियत और बिंदास स्टाइल देखकर ही उन्हें नेशनल क्रश की उपाधि दी गई थी। फिल्मों से लेकर विज्ञापन तक हर जगह दिशा ही छाईं रहती हैं। 13 जून को जन्मीं दिशा इस साल अपना 29वां जन्मदिन मना रहीं हैं। दिशा फिल्में तो करती हीं है साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। फैंस उनकी तस्वीरें देख दिल हार जाते हैं। वो अपने बोल्ड आउटफिट और तस्वीरों को लेकर भी सुर्खियां बटोरतीं हैं। कुछ समय पहले उन्होंने डिम लाइट में बैकलेस बॉडीशूट की कुछ तस्वीरें साझा की थी जो फैंस को काफी पसंद आई थी। इसके अलावा वो अक्सर अपने ग्लैमरस फोटोशूट की तस्वीरें साझा करती रहती हैं।

यूथ की पसंदीदा हैं दिशा पाटनी

दिशा फिटनेस फ्रीक भी मानी जाती हैं और आए दिन उनके वीडियो सामने आते हैं जिसमें वो धमाकेदार स्टंट करतीं नजर आ जाती हैं। इसके अलावा उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल भी शुरू किया है जिसे फैंस काफी पसंद करते हैं। दिशा पाटनी के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो उनके ज्यादातर फैंस भी शायद नहीं जानते होंगे, तो चलिए जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

दिशा पाटनी ने अपनी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ से की थी। इस फिल्म में वो वरुण तेज के अपोजिट नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। ये फिल्म पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान एमएस धोनी की बायोपिक थी। इसमें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार निभाया था। वहीं दिशा ने धोनी की प्रेमिका का किरदार निभाया था। दिशा फिल्म में कुछ ही समय के लिए ही नजर आईं थीं, लेकिन अपनी मुस्कान से उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था। फिल्म में उनके अभिनय को भी काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म से ही उन्हें नेशनल क्रश का टैग मिला था। इतना ही नहीं दिशा पाटनी ने चाइनीज कॉमेडी एक्शन फिल्म ‘कुंग फू योगा’ में जैकी चैन संग काम किया था।

दिशा पाटनी अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। दिशा का नाम बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ संग जोड़ा जाता है। सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में दोनों की केमेस्ट्री फैंस को खूब पसंद आती है। हालांकि टाइगर और दिशा ने खुले तौर पर अपने रिश्ते को मीडिया के सामने नहीं स्वीकारा है, लेकिन दोनों को अक्सर साथ समय बिताते देखा गया है। इतना ही नहीं दोनों एक दूसरे की तस्वीरों पर भी जमकर प्यार लुटाते हैं।

बता दें कि धोनी नहीं बल्कि ‘बाघी’ दिशा पाटनी की डेब्यू फिल्म होने वाली थी। ‘एमएस धोनी’ में दिशा के किरदार को काफी पसंद किया गया था वहीं श्रद्धा कपूर ने ‘बाघी’ में अपने रोल में फैंस को हैरान कर दिया था। हालांकि ये साफ नहीं हो पाया कि ‘बाघी’ में दिशा को निकालकर श्रद्धा को क्यों कास्ट किया गया था? दिशा से जुड़ी एक और दिलचस्प बात ये है कि फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग के दौरान दिशा मेमोरी लॉस का शिकार हो गईं थीं। दिशा ने बताया था कि उनके जीवन के छह महीने उन्हें याद ही नहीं रहे।दरअसल एक सरकस परफॉरमर के रोल के लिए दिशा ट्रेनिंग कर रहीं थीं जब उन्हें सिर पर गहरी चोट लग गई थी। इससे उनकी याद्दाश्त पर असर पड़ा था।

दिशा एक अभिनेत्री तो हैं ही साथ ही वो एप डेवलेपर भी हैं। उन्होंने एक एप डेवलेप किया है जिससे वो अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं। ये एप प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है। फिल्मो की बात करें तो दिशा ‘एमएस धोनी’, ‘बाघी 2’, ‘मलंग’, ‘भारत’ और ‘राधे योर मोस्ट वांटेड भाई’ में नजर आ चुकी हैं।