माँ काली विवाद: डायरेक्टर लीना ने शेयर की एक और विवादित तस्वीर

285
Director Leena controversy
Director Leena controversy

जब माँ पार्वती अपने रौद्र रूप को धारण करती हैं तो वह क्रोधवश काली का रूप ले लेती हैं। उन्ही काली माँ पर आज कल एक विवादित पोस्टर पर बवाल चल रहा है।

कनाडा से मां काली का एक ऐसा पोस्टर जारी किया गया, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है और पोस्टर में मां काली के हाथ में LGBTQ का प्राइड फ्लैग भी है। इस पोस्टर ने भारत में बवाल मचा दिया। ये पोस्टर फिल्ममेकर लीना मनिमेकलाई की डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का है। विवाद के बाद लोग सोशल मीडिया पर डायरेक्टर लीना को जमकर गालियां दे रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मां काली के इस रूप को देखते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा, जिसके बाद देश भर में फिल्म का विरोध हुआ। और अब लीना मणिमेकलई के ऊपर FIR भी दर्ज की गई है। इसके अलावा अब ट्विटर से भी लीना मणिमेकलई के इस पोस्टर को हटा रिमूव कर दिया गया है।

इस विवाद पर ऑनलाइन जगत 2 हिस्सों में बट गया है। कुछ लोग डायरेक्टर लीना का समर्थन कर रहें हैं, तो वहीं कई लोग इस मामले पर भड़के हुए हैं। इसी बीच टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान से खलबली मच गई है। महुआ ने कहा कि उनके लिए मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं’। विवाद फैलने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने पोस्टर का समर्थन नहीं किया और धूम्रपान के लिए प्रोत्साहित किया।

इसी विवाद में आज नया ट्विस्ट आया जब आज डायरेक्टर लीना ने एक नया ट्वीट किया, जिससे एक बार फिर से बखेड़ा खड़ा हो गया। दरअसल लीना ने ट्वीट में भगवान शिव और मां पार्वती को सिगरेट पीते दिखाया है. लीना के इस ट्वीट पर लोग उन्हें घेर रहे है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इतनी FIR दर्ज होने के बाद क्या डायरेक्टर लीना की गिरफ्तारी होगी या ये मुद्दा और विवाद सिर्फ ऑनलाइन प्रतिक्रिया और तमाम बयान देने तक तक ही सीमित रह जाएगा ?