कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया EVM का मुद्दा, कहा- EVM भारतीय लोकतंत्र को तबाह कर रहा है …

799
Digvijay Singh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर EVM मुद्दे को उठाया है. दिग्विजय सिंह ने एक वीडियो साझा करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय राजनीति को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने लिखा कि EVM भारतीय लोकतंत्र को तबाह कर रहा है. टेक्नोलॉजी के माध्यम से संसदीय चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. उन्होंने कहा कि 2024 भारतीय राजनीति का अंतिम चुनाव होगा अगर हम बैलट पेपर द्वारा चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया पर दोबारा नहीं लौटे.

दिग्विजय सिंह ने कैरल कैडवॉलर का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह बता रही हैं कि किस तरीके से फेसबुक के माध्यम से कैंब्रिज एनालिटिका चुनावों को प्रभावित करती है. उन्होंने अपने वीडियो के एक छोटे से अंश को ट्विटर पर साझा किया है, जिसे अब तक 6 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इस वीडियो में वह चुनावों में टेक्नोलॉ़जी के माध्यम से किए जाने वाले हेर-फेर पर चर्चा कर रही हैं.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद से EVM द्वारा चुनाव कराए जाने का कई राजनीतिक दल विरोध कर चुके हैं. पार्टी में चल रही कलह के बीच दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर इस मुद्दे को हवा दे दी है.