अनलॉक दिल्ली : आज से रात 10 बजे तक खुले रहेंगे बाजार, जारी हुए कोविड प्रोटोकॉल की हिदायत

473

आज से दिल्ली के सभी बाजार गुलजार होंगे। मॉल में भी रात तक रौनक दिखेगी और दिल्ली वालें खरीदारी कर सकेंगे। दरअसल सोमवार से दिल्ली सरकार ने सभी बाजार को देर रात तक खोलने का आदेश दे दिया है। कोविड की वजह से रात 8 बजे तक ही खुलने वाले बाजार अब पुराने समय के अनुसार खुल सकेंगे।

त्योहारों के मौसम में खरीदारी करने में दिल्ली वालों को अब आसानी होगी। गर्मी की उमस में अब उन्हें रात आठ बजे की जगह रात 10 बजे तक शॉपिंग करने की आजादी होगी। हालांकि दिल्ली सरकार ने यह भी हिदायद दी है कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। 

दिल्ली सरकार के इस निर्णय के बाद दिल्ली के व्यापारियों ने भी पूरी तैयारी कर ली है। करोल बाग मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष मुरली मनी ने बताया कि देर रात तक बाजार खुलने से व्यापार में रौनक लौटेगी। दिल्ली की कामकाजी जनता रात के वक्त ज्यादा खरीदारी करने निकलती है। सरकार के इस फैसलने से बाजार की रौनक बढ़ेगी। 

जनपथ मार्केट ट्रेडर्स एसोसिशन के महासचिव टोनी चावला व जनपथ मार्केट के जनरल सेक्रेटरी मनोज कुमार मनोजा कहते है कि दिल्ली में छोटे मार्केट हो या बड़े सभी राज में ही गुलजार होते है। संक्रमण दर कम हो रहा है। देर रात तक रेस्टोरेंट व मॉल खुलेंगे तो दिल्ली की आर्थिक व्यवस्था भी बेहतर होगी। 

भारती उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय संयोजक पवन कुमार ने बताया कि कोविड की वजह से व्यापार जगत में निराशा का महौल है। त्योहारी सीजन में आर्थिक रूप से संबंल मिलेगा। सभी तरह के व्यापार के संयोजन से ही पूरा आर्थिक ढ़ाचा बेहतर होता है। उम्मीद है कि कोविड की वजह से बेपटरी हुई आर्थिक व्यवस्था सरकार के निर्णय से बेहतर होगी।