दिल्ली: वेतन न मिलने के विरोध में डॉक्टरों के बाद अब नर्सों ने किया हड़ताल का एलान

514
Bihar assistant nurse jobs

वेतन न मिलने के विरोध में उत्तरी नगर निगम के हिंदूराव, कस्तूरबा गांधी और राजन बाबू टीबी अस्पताल की सभी नर्स ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का एलान किया है। उनका कहना है कि उन्हें तीन माह से वेतन नहीं मिला है।

नर्सेज वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष इंदूमति ने बताया कि निगम ने नर्सों का केवल जुलाई तक का वेतन दिया है। बकाया वेतन की मांग को लेकर कई बार निगम के अधिकारियों को लिखित में शिकायत दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब सभी ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।
इस बाबत एसोसिएशन ने उत्तरी नगर निगम के महापौर को पत्र लिखकर सूचना भी दी है, लेकिन उनकी ओर से सिर्फ आश्वासन ही मिला है। इससे पहले वेतन न मिलने के विरोध में अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी 23 दिन तक हड़ताल की थी। कुछ दिन पहले ही नगर निगम की ओर से डॉक्टरों को वेतन जारी किया गया है।

इंदूमति ने बताया कि उत्तरी नगर निगम के इन तीनों अस्पतालों में करीब 600 नर्स कार्यरत हैं। हड़ताल के दौरान सभी नर्स काम का बहिष्कार करेंगी। इस दौरान अस्पतालों के आपातकालीन विभाग के साथ सभी अन्य विभागों में काम बंद रखा जाएगा।

उत्तरी निगम के सबसे बड़े हिंदूराव अस्पताल में रोजाना दो से तीन हजार मरीजों की ओपीडी होती है। नर्सों की हड़ताल पर जाने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।