केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला- दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा लागू

    206

    देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। मंगलवार को कोरोना के दैनिक मामलों में हल्की राहत देखने को मिली। मंगलवार को एक दिन पहले के मुकाबले एक लाख से कम मामले सामने आए और मौत का आंकड़ा भी गिरा। मंगलवार को देश में कोरोना के 96,982 मामले सामने आए जबकि 446 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है। ये नाइट कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है और 30 अप्रैल तक जारी रहेगा और रात दस बजे से सुबह पांच तक लागू रहेगा। 

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और अपील की है कि वो तुरंत प्रभाव से वैक्सीनेशन ड्राइव की रफ्तार और बढ़ाएं। इसके अलावा आईएमए ने कहा है कि 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दें।

    महाराष्ट्र राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती और तेज कर दी है। इसी सिलसिले में अब शिरडी साईं मंदिर को बंद करने का फैसला किया गया है। आज रात आठ बजे से शिरडी साई मंदिर को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा। इसके अलावा प्रसादालय और भक्त निवास को भी बंद किया जाएगा। महाराष्ट्र सरकार के आंशिक लॉकडाउन के फैसले के बाद मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

    कोरोना के दैनिक मामलों ने सोमवार को सबके होश उड़ा दिए, जब एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए, हालांकि सोमवार की तुलना में मंगलवार को कोरोना के दैनिक मामलों में हल्की राहत है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 96,982 नए मामले सामने आए, जबकि 446 लोगों ने इस वायरस के आगे दम तोड़ दिया। इसके अलावा एक दिन में 50 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ होकर घर वापस गए। मौजूदा समय में देश में सक्रिय मामलों का आंकड़ा आठ लाख के करीब पहुंच गया है।