CM केजरीवाल का आदेश, होम आइसोलेशन में रहने वालों का रखा जाए बेहतर ध्यान

179
CM Kejriwal Meeting on Omicron

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होम आइसोलेशन में इलाज कराने वाले लोगों का ज्यादा बेहतर ढंग से ध्यान रखे जाने की बात कही है। केजरीवाल ने सोमवार को उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद होम आइसोलेशन के मरीजों से दिन में कम से कम एक बार बातचीत कर उनका हालचाल जानने और उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए जरूरी निर्देश देने के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों के पास ऑक्सीजन मापक यंत्र आक्सीमीटर और दवाओं की किसी तरह की किल्लत नहीं होनी चाहिए।  उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के साथ होम आइसोलेशन के मुद्दे पर समीक्षा बैठक करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों में ज्यादा लोगों को रखने के लिए जगह सीमित है, लिहाजा कोरोना की लड़ाई में होम आइसोलेशन को प्रमुखता देने की रणनीति ज्यादा कारगर रहेगी। उन्होंने कहा कि इस मॉडल की सफलता के लिए होम आइसोलेशन को और अधिक प्रभावी बनाने की कोशिश की जानी चाहिए जिससे लोगों का इस पर भरोसा बना रहे।

 रोजाना का रखें रिकॉर्ड
सीएम केजरीवाल ने निर्देश दिए कि दिल्ली में प्रतिदिन हो रहे कोरोना जांच का स्पष्ट रिकॉर्ड रखा जाए। रिकॉर्ड में यह स्पष्ट किया जाए कि कितने लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं और कितने लोग होम आइसोलेशन में घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों के पास हर हाल में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर की कॉल चली जानी चाहिए, ताकि उनकी काउंसलिंग जल्द शुरू की जा सके।