दिल्‍ली: भारी बारिश ने खोली सड़कों की पोल, IIT फ्लाई ओवर के पास धंसी सड़क, बन गया बड़ा गड्ढा

291

देश में मानसूनी बारिश जारी है. जिसके बाद कई राज्‍यों में लोगों को बाढ़ और भूस्‍खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ रहा है. देश की राजधानी दिल्‍ली में भी बारिश होने पर कई इलाकों में यातायत से जुड़ी समस्याएं देखने को मिल रही हैं. इस बीच, दिल्‍ली के पॉश इलाके हौज खास से एक चौंकाने वाली तस्‍वीर सामने आई है. जिसमें सड़क के बीच में एक बड़ा गड्डा दिख रहा है. अभी कुछ दिन पहले भी दिल्‍ली में एक ऐसा ही हादसा हुआ था, जब देखते ही देखते बीच सड़क के गड्ढे में एक कार समा गई थी.

आईआईटी दिल्ली के फ्लाइओवर के नीचे बीच सड़क पर बने इस गड्ढे को देखते हुए यहां के यातायात को रोक दिया गया है. गड्ढे के चारों तरफ बैरिकेडिंग लगा दी गई है और जेसीबी मशीन को बुलाकर गड्ढे को भरने का काम किया जा रहा है. इस मामले पर न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में सहायक इंजीनियर उदयभान सिंह ने बताया, ‘हमें सुबह घटना के बारे में जानकारी मिली. हमने तुरंत बैरिकेडिंग की और ट्रैफिक विभाग से भी संपर्क किया. इस घटना में अब तक कोई नुक़सान नहीं हुआ है.’

अभी कुछ दिन पहले ही दिल्‍ली के द्वारका से एक हैरान करने वाली तस्‍वीर सामने आई थी. जिसे देखकर सड़क पर चलने वाला हर व्यक्ति अपनी सुरक्षा की चिंता कर रहा है. तस्वीर द्वारका सेक्टर 18 की थी, जहां एक कार सड़क के बीचो-बीच गड्ढे में समा गई. ये कार एक पुलिसकर्मी की थी. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. बाद में कार को क्रेन के जरिए निकाला गया.

हादसा द्वारका के सेक्टर 18 का है. सोमवार को दिल्ली पुलिस के कॉन्सटेबल अश्विनी कुमार अपने एक दोस्त से मिलने जा रहे थे. वह सफेद रंग की ह्यूंडई-i10 से जा रहे थे. इसी बीच सड़क के बीच में एक गड्ढे में उनकी कार धंस गई. जिस वक्त कार गड्ढे में धंसी तब अश्विनी कार में ही मौजूद थे. सूझ-बूझ से काम लेते हुए उन्होंने पीछे का शीशा तोड़ा और बाहर आए. यह घटना देख कर आस-पास लोगों की भीड़ जुट गई. इस मामले की सूचना तुरंत दिल्ली पुलिस को दी गई, वहीं क्रेन के जरिए गड्ढे से कार को निकाला गया.