दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी को केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी, मोबाइल ऐप और पोर्टल से कर सकेंगे ऑर्डर

    653

    दिल्ली सरकार ने देशी और विदेशी हर किस्म की शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। इसके लिए ऑर्डर मोबाइल एप या वेब पोर्टल के जरिए दिया जा सकता है। गौरतलब है कि अप्रैल में जब दिल्ली में लॉकडाउन लगा था तब शराब की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई थी उसी वक्त शराब की कंपनियों ने दिल्ली सरकार से शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की मांग की थी। अनुमान है कि सरकार का ये फैसला उसी मांग के चलते आया है।

    कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज ने कहा कि महाराष्ट्र और मुंबई में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दुकानें बंद हैं। बावजूद सरकार ने होम डिलीवरी की अनुमति दी है। दिल्ली में अप्रैल में लॉकडाउन के बाद शराब बिक्री केंद्रों पर भीड़ बढ़ गई थी। यह जनता की घबराहट ही थी। एसोसिएशन ने उम्मीद जताई थी कि दिल्ली में ऑनलाइन बिक्री की अनुमति दी जाएगी।

    बता दें कि दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए अप्रैल से लॉकडाउन लगा दिया गया था। इसकी घोषणा होते ही शराब ठेकों पर देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई थी। हर कोई इसी होड़ में लगा था कि किसी तरह जरूरत भर बोतलें मिल जाएं। भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई कि कोविड नियम तो दूर, लोग सोशल डिस्टेंसिंग तक को भूल गए। गोल मार्केट इलाके में तो भीड़ इतनी अधिक हो गई थी कि पुलिस को क्राउड मैनेजमेंट करना पड़ गया था।