दिल्ली में मुसीबत भरा मानसून, जगह-जगह जलभराव से लोग हुए परेशान, रफ्तार पर लगा ब्रेक

356
Chennai Rainfall

राजधानी दिल्ली में मानसून के साथ-साथ मुसीबतों का मौसम भी आ गया है। हर साल की तरह इस बार भी बारिश का पानी सभी सरकारी वादों और सुविधाओं के ऊपर से बहकर जगह-जगह जलजमाव का कारण बन गया है। दिल्ली के आसमान से बादल तो बरस रहे हैं, लेकिन जमीन तक पहुंचते-पहुंचते वह भारी परेशानी में तब्दील हो जा रहे हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। जिन चौड़ी-चौड़ी सड़कों पर गाड़ियां फर्राटा भरती थीं, वहां वाहनों के पहिए पानी में डूब गए हैं और रफ्तार पर ब्रेक लग 

दिल्ली व आसपास के इलाके बारिश का कहर इस कदर झेल रहे हैं कि सेक्टरों की पार्किंग में खड़ी गाड़ियां तक पानी में डूब जा रही हैं। लोगों के लिए घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

मालूम हो कि दिल्ली एनसीआर में आज रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में बारिश हल्की है तो कहीं बहुत तेज हो रही है। दिल्ली समेत एनसीआर में आज बारिश का सिलसिला तड़के ही शुरू हो गया था।

ऐसे मौसम में सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने वालों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर इतना पानी भर गया है कि इससे लोगों की जान को भी खतरा हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार आज दिनभर दिल्ली एनसीआर में इसी तरह बारिश होती रहेगी। इसके लिए विभाग ने पहले ही येलो अलर्ट जारी किया था। वहीं अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।