किसानों के विरोध में ट्वीट कर उन्हें आतंकी बताना कंगना पर पड़ा भारी, कोर्ट ने पुलिस को एटीआर फाइल करने का दिया आदेश

1079
Bollywood
kangana

अभिनेत्री कंगना रणौत की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के विरोध में ट्वीट कर उन्हें आतंकी कह दिया था। जिसके बाद दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की ओर से कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। अब दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की तरफ से दर्ज शिकायत पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई करते हुए पुलिस को एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) फाइल करने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने पुलिस से कहा कि है वे 24 अप्रैल तक बताएं कि इस केस में क्या-क्या हुआ है। दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाने को कोर्ट की तरफ से यह आदेश दिया गया है। कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए दिल्ली कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। इस याचिका में यह आरोप लगाया गया है कि अपमानजनक ट्वीट के जरिए विभिन्न समूहों में वैमनस्यता फैलाई जा रही है।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता मनजिंदर सिरसा के वकील से पूछा कि  अगर किसी ने सोशल मीडिया पर कुछ कहा है, तो वो आपके लिए इतना जरूरी क्यों है? कितने लोग हमारे देश में ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं? इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि, ‘अगर कंगना रणौत कुछ ट्वीट करती हैं, तो वो मीडिया में भी प्रकाशित होता है। ऐसे में कंगना के द्वारा दिया गया ऐसा बयान सांप्रदायिक तनाव का कारण बन सकता है।’

बता दें कि कंगना रणौत ने किसान आंदोलन के खिलाफ ट्वीट किया था और किसानों की तुलना आतंकवादियों से की थी। कंगना रणौत की ओर से किसान आंदोलन में शामिल लोगों की तुलना आतंकवादियों से की गई थी, साथ ही पैसे लेकर आंदोलन में जाने का आरोप भी लगाया गया था। अब इस मामले की सुनवाई 24 अप्रैल को की जाएगी। 

अभिनेत्री कंगना रणौत के वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों वो अपनी फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग करने में व्यस्त हैं। इसके अलावा कंगना का नाम फिल्म ‘तेजस’ से भी जुड़ा हुआ है जिसमें वह महिला एयर फोर्स पायलट बनी हुई नजर आएंगी। कुछ समय पहले कंगना ने वर्ष 2019 में रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ को एक फ्रेंचाइजी का रूप देने की घोषणा की है, जिसमें वह अगली फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लेजेंड ऑफ दिद्दा’ लाएंगी। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता पर आधारित एक फिल्म ‘थलाइवी’ की शूटिंग उन्होंने खत्म कर दी है और उसके पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। इसके साथ ही एक्ट्रेस देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर आधारित एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म बनाने वाली हैं, जिसमें वह खुद इंदिरा गांधी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी।