दिल्ली में रिकॉर्ड कोरोना मामले आने के बाद सरकार ने एक हफ्ते का लगाया कर्फ्यू ,आज रात से अगले सोमवार तक लगेंगी सख्त पाबंदियां

    352

    राजधानी दिल्ली में दिन पर दिन बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू का ऐलान किया है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 30 फीसदी तक पहुंच गई है। रविवार को राजधानी में 25462 नए संक्रमित मिले हैं और इसी दिन 161 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत भी हुई। इस सबको देखते हुए सीएम केजरीवाल ने आग रात से अगले सोमवार यानि 26 अप्रैल तक दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

    इस एक हफ्ते के कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में मॉल, स्पा, जिम, ऑडिटोरियम आदि सब पूरी तरह से बंद रहेंगे, लेकिन सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेंगे। इसके साथ ही हर जोन में एक दिन में केवल एक साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी। बाजारों में ज्यादा भीड़भाड़ न हो इसके लिए भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। आवश्यक सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी।

    आपको बता दें कि रविवार को राजधानी में नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के सारे रिकॉर्ड टूट गए। कल 25462 नए संक्रमित मरीज मिले। यह एक दिन में सामने आई अबतक की सबसे ज्यादा संख्या है। वहीं इस अवधि के दौरान 161 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में पॉजिटिविटी की दर बढ़कर 29.74 प्रतिशत हो गई है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 74,941 पर पहुंच गई है। इससे पहले शनिवार को 24,375 नए मरीज मिले थे।