IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका – वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हुए डेविड वार्नर, डार्सी शॉट को टीम में मिली जगह

181

भारत के खिलाफ जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के लिए बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। वार्नर की जगह सीरीज के बांकी बचे मैचों के लिए टीम में डार्सी शॉट को शामिल किया गया है।

वार्नर आखिरी वनडे के अलावा टी-20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भारत के खिलाफ आखिरी वनडे के साथ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है।

कमिंस यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मैदान पर उतरे थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए उन्हें आराम देने का फैसला किया है।

इन दोनों खिलाड़ियों को आराम देने पर टीम के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि यह दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हमारी योजनाओं का अहम हिस्सा है। ऐसे में हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

वहीं डार्सी शॉट आखिरी बार साल 2019, फरवरी में भारत के खिलाफ ही सफेद गेंद के मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैदान पर उतरे थे।

इसके अलावा ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस को लिमिटेड ओवरों की सीरीज में बरकरार रखा है। स्टोयनिस साइड स्ट्रेन चोट के कारण भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में मैदान पर नहीं उतरे थे।