दिल्ली के रंजीत नगर में हुआ सिलिंडर ब्लास्ट, दो लड़के गंभीर रूप से घायल

    370
    Cylinder blast in Delhi

    सेंट्रल दिल्ली के रणजीत नगर में सोमवार को एक रसोई गैस एलपीजी सिलेंडर में आग लगने से विस्फोट हो गया, इस विस्फोट की चपेट में आने से दो लड़के गंभीर रूप से घायल हो गये. पुलिस ने कहा कि, “घायलों की पहचान रितेश उम्र 18 साल और अंशुमन उम्र 16 साल के रूप में हुई.” पुलिस ने इस संबंध में आगे बताया कि, “विस्फोट के समय वह दोनों घर में मौजूद थे, इसमें दोनों का शरीर 35 से 45 फीसद तक जल गया है.

    इस घटना के संबंध में दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि, “उन्हें रात करीब नौ बजे एक घर में आग लगने की सूचना मिली. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि, एक सिलेंडर में आग लग गई थी और बाद में विस्फोट हो गया.” घटना के संबंध में पूछताछ के दौरान पता चला कि, “रात में खाना पकाने के सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ था.

    दमकल अधिकारियों ने बताया कि, “लड़कों ने सिलेंडर से रेगुलेटर हटा दिया था और बाद में जब उन्होंने माचिस जलाने की कोशिश की तो सिलेंडर में आग लग गई.” अधिकारियों ने कहा कि, “सिलेंडर फटने से आग आसपडोस के घरों तक पहुंच गई, जिससे कई घरों के कमरों और खिड़कियों में आग लग गई.”

    पुलिस ने बताया कि “पुलिस की टीम दमकलकर्मियों के साथ मौके पर पहुंची, दोनों लड़के घायल अवस्था में मिले.” पुलिस ने बताया कि, “उन्हें उनके पड़ोसियों द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें एम्स रेफर कर दिया गया. जहां डॉक्टरों ने कहा कि, रितेश 45 फीसद और उनके भाई अंशुमान 30 फीसद तक जल गए हैं.