Cyclone Jawad Update: आज दोपहर ओडिशा पहुंचेगा चक्रवात जवाद, कई हिस्सो में हल्की से भारी बारिश का अलर्ट जारी

    895

    बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात जवाद शनिवार को कमजोर पड़ता नजर आया और रविवार की दोपहर बाद यह ओडिशा के समुद्री तट पहुंचेगा. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि चक्रवाती तूफान जवाद का डीप डिप्रेशन अवशेष विजाग से लगभग 230 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व, गोपालपुर से 130 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, पुरी से 180 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और पारादीप से 270 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थित है और अब इसके कमजोर होकर डिप्रेशन में बदलने और दोपहर के आसपास पुरी तट तक पहुंचने की संभावना है।

    चक्रवात जवाद के ओडिशा के समुद्री तट पर पहुंचने की संभावना के बीच अभी से तीन घंटों के दौरान गंजम, पुरी, खोरदा, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, कटक जिलों के कुछ हिस्सों में एक या दो तीव्र / भारी बारिश के साथ मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

    जवाद को लेकर तबाही की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन इसके कमजोर पड़ने की वजह से बीते एक साल में दो चक्रवातों गुलाब और यास की तबाही झेल चुके पूर्वी राज्य ओडिशा व आंध्र प्रदेश के लिए यह बड़ी राहत की बात है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को पुरी में जमीन से टकराने के पहले चक्रवात और भी कमजोर होते हुए गहरे दबाव में पहुंचेगा जिससे अधिक तबाही के आसार नहीं हैं.