CSK vs KKR: चेन्नई और कोलकाता के बीच दिन का दूसरा मैच, क्या धोनी सेना का सामना कर पाएगी KKR, पिछले दोनों मैच में मिली है हार

398

लगातार दो जीत से उत्साह से भरी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम बुधवार को वानखेड़े में होने वाले मैच में संघर्षरत कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी। पिछले साल यूएई में खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके की इस साल की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी और उसे पहले मैच में ही दिल्ली कैपिटल्स से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने अपने चिर परिचित अंदाज में वापसी की। कैप्टन कूल ने बल्लेबाजों के लिए अनुकूल वानखेड़े स्टेडियम में अपने सभी संसाधनों का उपयोग किया।

सीएसके ने जीते बीते दोनों मैच
दीपक चाहर के शानदार प्रदर्शन से सीएसके ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करके वर्तमान सत्र में अपना खाता खोला था। इसके अलावा उसकी पिछली दोनों जीत में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों मोईन अली और सैम करेन ने भी अहम भूमिका निभाई।

आक्रामक ऑलराउंडर मोईन ने बल्लेबाजी क्रम में नंबर तीन के साथ पूरा न्याय किया है, उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 24 गेंदों पर 36, पंजाब के खिलाफ 31 गेंदों पर 46 और सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खलिाफ 20 गेंदों पर 26 रन बनाए, उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से भी अच्छी भूमिका निभाई है और धोनी ने यहां की स्पिनरों के लिए विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उनका और रविंद्र जडेजा अच्छा उपयोग किया है।

यूएई में चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा सैम करन ने भी बल्ले और गेंद दोनों से प्रभाव छोड़ा है। उनकी लंबे शॉट खेलने की क्षमता के साथ पावरप्ले में गेंदबाजी करने की योग्यता से धोनी को अधिक विकल्प मिल जाते हैं।