स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का आर्मबैंड 55 लाख रुपये में नीलाम, पैसे से सर्बियाई बच्चे की होगी मदद

863
Cristiano Ronaldo 400 Million Instagram Follower

पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पिछले सप्ताह विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले के दौरान यहां गुस्से में जिस आर्मबैंड को मैदान पर फेंका था, उसके लिए एक अज्ञात व्यक्ति ने नीलामी में 64000 यूरो (लगभग 55.22 लाख रुपये) की बोली लगाई।

सर्बिया के सरकारी टेलीविजन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।सर्बिया के एक मानवतावादी समूह ने रीढ़ की हड्डी की बीमारी का सामना कर रहे छह महीने के बच्चे के चिकित्सा उपचार के लिए पैसे जुटाने के लिए इस नीले रंग के आर्मबैंड के लिए ऑनलाइन नीलामी का आयोजन किया था।

पिछले सप्ताह सर्बिया के खिलाफ मैच के आखिरी क्षणों में रोनाल्डो के गोल को अमान्य करार दिया गया था जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। यह मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था। ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते समय उन्होंने अपने आर्मबैंड को गुस्से में मैदान के अंदर फेंक दिया था। मैच के बाद अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने इसे नीलामी समूह को दे दिया। इस हरकत के लिए हालांकि रोनाल्डो की काफी आलोचना हुई थी।

वेंबले स्टेडियम में एक साल बाद लौटेंगे दर्शक

इंग्लैंड के प्रसिद्ध फुटबॉल स्टेडियम वेंबले में इस महीने के आखिर में पिछले एक साल में पहली बार दर्शक नजर आएंगे।इस स्टेडियम की क्षमता 90 हजार दर्शकों की है लेकिन इसमें सीमित संख्या में दर्शकों की वापसी की अनुमति दी गई है। लीसेस्टर और साउथैंप्टन के बीच होने वाले एफए कप सेमीफाइनल के लिए इस राष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम में 4000 दर्शकों को आने की अनुमति दी गई है जिसमें स्थानीय कर्मचारी भी शामिल होंगे।

लेकिन मैनचेस्टर सिटी और टॉटनहम के बीच होने वाले लीग कप फाइनल के लिए 8000 दर्शकों को अनुमति दी गई है। एफए कप का सेमीफाइनल 18 अप्रैल को जबकि लीग कप का फाइनल 25 अप्रैल को खेला जाएगा।