Corona Vaccination: नितिन गडकरी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली ख़ुराख़, कहा- यह सुरक्षित है

    436

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को शनिवार को नागपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 का टीका लगाया गया। सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) मंत्री को टीके की पहली खुराक दी गई। उनके साथ उनकी पत्नी कंचन गडकरी ने भी टीका लगवाया।

    भाजपा के वरिष्ठ नेता गडकरी ने एक ट्वीट के जरिये कहा, ‘अपनी पत्नी के साथ आज मैंने एम्स, नागपुर में कोविड-19 के टीके की पहली खुराक ली। यह सुरक्षित है।’ उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि देश को कोविड-19 मुक्त बनाने के लिए टीका लगवाएं।

    63 साल के गडकरी ने कहा, ‘मैं लोगों से अपील करता हूं कि वह टीकाकरण के लिए आगे आएं और देश को कोरोना से बचाने में योगदान दें।’ उन्होंने टीके की पहली खुराक लेते हुए एक वीडियो भी साझा किया।

    उल्लेखनीय है कि अब तक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता कोरोना टीके की पहली खुराक ले चुके हैं।

    इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और संघ के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में टीके की पहली खुराक लगवाई।