बेंगलुरू के एक बोर्डिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट – 60 छात्र पाए गए पाजिटिव, मचा हड़कंप

423
Ghazziabad-5-students-tested-positivefor-covid19

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में कोरोना विस्फोट देखने को मिला है. यहां एक आवासीय स्कूल में कम से कम 60 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाएं गए हैं. इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. बता दें कि संक्रमित छात्रों में से किसी एक छात्र को तेज बुखार था. फिलहाल छात्र का इलाज लेडी कर्जन अस्पताल और बॉरिंग अस्पताल में चल रहा है. वहीं एक अन्य छात्र को होम क्वारंटीन में रखा गया है. हालांकि कोरोना संक्रमण के मामलों के सामने आने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है.

श्री चैतन्य गर्ल्स रेसिडेंशियल स्कूल के बाकी बचे छात्राओं को स्कूल परिसर में ही एक आइसोलेशन सुविधा में क्वारंटाइन किया गया है. ये सभी असिंप्टोमैटिक हैं. अधिकारियों की मानें तो निजी स्वास्थ् सुविधा के कर्माचारी उनकी देखभाल कर रहे हैं. वहीं स्कूल को 20 अक्टूबर तक के लिए बद कर दिया गया है. दरअसल 5 सितंबर से सीनियर स्टूडेंट्स द्के लिए स्कूलों को फिजिकली शुरू किया गया था. इस दौरान शिक्षकों समेत अन्य स्टाफ वैक्सीन ले चुके थे. लेकिन 26 सितंबर के दिन बेल्लारी से स्कूल आई एख छात्रा में कोरोना के लक्षण दिखे. बात में वह छात्रा कोरोना संक्रमित पाई गई.

बेंगलुरु महानगर पालिका के अधिकारियों की मानें तो सबी छात्राओं का टेस्ट किया गया. रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से 27 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. वहीं आरटीपीसीआर के परीक्षाण के बाद 33 अन्य छात्र संक्रमित पाए गए हैं.