Corona Update: कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 3.37 लाख से अधिक मामले, 488 लोगों की मौत

410
Daily-corona -update

देश में पिछले 24 घंटे में 3 लाख 35 हजार 393 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं और 482 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं एक दिन में 2.41 लाख लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ भी हुए हैं. पिछले दिन के मुकाबले कोरोना के नए संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख 47 हजार थी जबकि 703 लोगों की मौत हुई थी. आज नए कोरोना मरीजों की संख्या और संक्रमितों की मौत की संख्या दोनों घट गई हैं. जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली है उनसे अनुरोध है कि वो कोरोना का टीका अवश्य ले लें, यह आपकी जिंदगी को बचा सकता है.

पिछले दिनों के मुकाबले थोड़ी राहत की बात ये है कि देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और व्यावसायिक राज्य मुंबई में कोरोना के केस लगातार घट रहे हैं. लेकिन, वहीं कुछ दक्षिणी राज्यों में कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जिसने देश की चिंता बढ़ा दी है.

फिलहाल देश में कोरोना के 21.05 लाख एक्टिव केस हैं. तो वहीं, कोरोना की तीसरी लहर में कुल एक्टिव केस का आंकड़ा पहली बार 21 लाख के पार पहुंच गया है. इससे पहले तीसरी लहर मे कोरोना के कुल एक्टिव केस ने 31 दिसंबर को 1 लाख और 8 जनवरी को 5 लाख का आंकड़ा छुआ था और फिर महज 22 दिन में कुल एक्टिव केस 21 गुना बढ़ गए हैं