विवादित हिंदुस्तानी भाऊ को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, छात्रों को उकसाने का लगा है आरोप

194
Hindustani Bhau
Hindustani Bhau

विवादित हिंदुस्तानी भाऊ की मुश्किल बढ़ गई है. उन पर छात्रों का भड़काने का आरोप है जिसके बाद धारावी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में कई अन्य लोगों की भी गिरफ्तार किया है. दरअसल हिंदुस्तानी भाऊ ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया था. इस वीडियो के माध्यम से उन्होंने छात्रों को उकसाया था जिसके बाद कई छात्रों ने सोमवार को मुंबई के धारावी में प्रदर्शन किया था. इन छात्रों की मांग थी कि कोराना महामारी के दौरान 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन नहीं ऑनलाइन होनी चाहिए.

रिपोर्ट के अनुसार, विकास उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ ने ही छात्रों से शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के मुंबई स्थित घर के बाहर प्रदर्शन देने को कहा था, जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. अभी भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है और वे अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. वहीं, सरकार से लगातार अपील हो रही है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन ही रखी जाए. मुंबई के अलावा नागपुर, पुणे, औरंगाबाद में भी छात्र अपने मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगहों पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया है. बीजेपी छात्रों की मांग को जायज बता रही है और पुलिस के लाठीचार्ज को भी गलत बताया है. बीजेपी नेताओं ने सीएम उद्धव ठाकरे से इस मामले मे खुद दखल देने की अपील करते हुए कहा है कि छात्रों की मांग पर एक बार फिर विचार करने चाहिए.

वहीं बोर्ड ने स्पष्ट बयान दिया है कि 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं तय समय पर ऑफलाइन ही आयोजित की जाएगी. 10वीं के एग्जाम 25 फरवरी से और 12वीं के एग्जाम 14 फरवरी से शुरू किए जाएंगे. इससे पहले भी हिंदुस्तानी भाऊ पर कार्रवाई हो चुकी है. उन्होंने मुंबई के दादर शिवाजी पार्क में बच्चों की परीक्षा रद्द कराने और स्कूल की फीस माफ करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. इसके बाद कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. हिंदुस्तानी भाऊ बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं.