बिहारशरीफ में हुई हिंसा की वाट्सऐप ग्रुप पर रची गयी थी साजिश, बजरंग दल के कुंदन ने किया सरेंडर..

377

बिहार के नालंदा और बिहारशरीफ में हुई हिंसक घटना की चर्चा पूरे देश में हुई. मामले में बिहार पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच जारी है. अब इस मामले को लेकर एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस हिंसा को लेकर कई खुलासे हुए हैं. एक व्हाट्सएप ग्रुप की पहचान की गई है और आर्थिक अपराध शाखा ने केस दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में अभी कई तरह की जांच हो रही है और अपराधियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

बजरंग दल के संयोजक कुंदन कुमार ने सरेंडर कर दिया

दरअसल एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि फेसबूक, यूट्यूब, व्हाट्सएप ग्रुप की जांच हुई है. कुछ पोस्टों की पहचान की गई है. एक व्हाट्सएप ग्रुप में 456 लोग थे. जिसमें 14 लोगों को नामजद बनाया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि फर्जी वीडियो के सहारे दूसरे समुदाय के लोगों को भी भड़काया गया. इस सोशल मीडिया के मास्टरमाइंड के तौर पर बजरंग दल के संयोजक कुंदन कुमार ने सरेंडर कर दिया है. इसके अलावा बिहारशरीफ में कुल 15 मुकदमें दर्ज किए गए हैं. वहीं, बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी ईओयू ने नामजद 5 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

फ़िलहाल बीते दिनों में बिहार में रामनवमी जुलूस के दौरान सासाराम और नालंदा में भारी बवाल हुआ था. इसमें सबसे ज्यादा उपद्रव नालंदा में हुआ था. यहां रामनवमी जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस दौरान जमकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. पत्थरबाजी की घटना जमकर हुई. उपद्रवियों ने कई वाहनों और दुकानों में आग लगा दी थी. करीब 4 दिनों तक उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा. रोड़ेबाजी, गोलीबारी, आगजनी, बम ब्लास्ट व लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम दिया गया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए धारा-144 लगानी पड़ी. साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद करनी पड़ी.