लखनऊ: कन्हैया कुमार पर युवक ने फेंकी स्याही, कांग्रेस दफ्तर में हुई जमकर मारपीट

236
kanhaiya Kumar
kanhaiya Kumar

उत्तर प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में कुछ लोगों ने कन्हैया कुमार पर स्याही फेंक दी है. मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता मंगलवार को लखनऊ सेंट्रल की प्रत्याशी सदफ जफर के प्रचार में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ पहुंचे थे. इसी दौरान उन पर स्याही फेंकी गई.

कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को भी यूपी चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया हुआ है. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन किया था. मीडिया से मुखातिक होते हुए कन्हैया कुमार ने कहा था, “मैं कांग्रेस पार्टी इसलिए ज्वाइन कर रहा हूं क्योंकि मुझे ये महसूस होता है कि इस देश में कुछ लोग वो सिर्फ लोग नहीं है वो एक सोच हैं. वो इस देश की सत्ता पर न सिर्फ काबिज हुए हैं, इस देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, इसका मूल्य, इसका इतिहास, इसका वर्तमान और इसका भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं…हमने ये चुनाव किया है कि हम इस देश की सबसे पुरानी पार्टी, सबसे लोकतांत्रिक पार्टी में इसलिए शामिल होना चाहते हैं कि हमको लगता है और इस देश के लाखों लोगों को लगने लगा है कि अगर कांग्रेस नहीं बचा तो ये देश नहीं बचेगा.”

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.