नवजोत सिंह सिद्धू के नखरों पर बिफरी कांग्रेस – पार्टी हाईकमान ने की बातचीत बंद, अब विकल्प पर हो रहा विचार

636

पंजाब में सियासी घमासान जारी है. इस बीच बीते कल नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस्तीफा देना अब सिद्धू को महंगा पड़ सकता है. दरअसल खबरों की मानें तो पार्टी आलाकमान अब सिद्धू से नाराज है और दोनों पक्षों में बातचीत भी नहीं हुई हैं. ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी सिद्धू को नहीं मनाएगी. साथ ही पंजाब में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चा होने लगी है. बता दें कि इस दौड़ रवनीत सिंह बिट्टू का नाम सबसे आगे चल रहा है.

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक पार्टी आलाकमान सिद्धू के इस रवैये से नाराज है और अब कड़ा रुख अपना रही है. साथ ही पार्टी नेतृत्व ने अबतक सिद्धू से बात नहीं की है. हालांकि अबतक सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. वहीं कहा जा रहा है कि पंजाब प्रभारी हरीश रावत बुधवार को चंडीगढ़ जाएंगे लेकिन फिलहाल उनका दौरा टल गया है. इसके साथ ही अब यह स्पष्ट है कि पार्टी अब सिद्धू को बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है.

पार्टी के सूत्रों की मानें तो पार्टी आलाकमान सिद्धू के इस्तीफे को स्वीकार न करके उन्हें समय दे रही है. लेकिन अगर वह नहीं मानते तो सिद्धू के खिलाफ सख्त कदम उठाया जा सकता है. साथ ही आज की कैबिनेट बैठक में जो मंत्री हाजिर नहीं होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि सिद्धू को 23 जुलाई को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन सिद्धू के इस्तीफे के बाद चन्नी सरकार के कई मंत्री सहित कई बड़े नेताओं के इस्तीफों की झड़ी लग चुकी हैं वहीं अब कैप्टन गुट सक्रिय हो चुका है.