कांग्रेस का BJP पर तंज, कहा- सम्पति 550 फीसदी और बढ़ी, यही है ‘न्यू इंडिया’ का ‘मोदी मॉडल’

410
Randeep Surjewala

उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का दौर चल रहा है. अगले महीने इन राज्यों में मतगणना की शुरुआत भी हो जाएगी. वहीं सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में लगी है. इस बीच आरोप प्रत्यारोप का भी दौर जारी है. इसी क्रम में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “साल 2013-14 में BJP की सम्पत्ति 780 करोड़ थी वहीं साल 2019-20 में बढ़कर 4,847 करोड़ पर पहुच गई है.

उन्होंने तंजात्मक तरीके से कहा कि इन सालों में देश का गरीब और मध्यम वर्ग और गरीब हो रहा है, केवल बीजेपी की ही संपत्ति में 550 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. सुरजेवाला ने कहा कि यही है “न्यू इंडिया” का “मोदी मॉडल”. मोदी राज में हमारा देश वाकई बदल रहा है.

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एक मेन प्लेयर के तौर पर उभरेगी

हाल ही में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला एबीपी न्यूज़ के खास चुनावी कार्यक्रम ‘घोषणापत्र’ पत्र में शामिल हुए थे. इस दौरान भी उन्होंने BJP और संघ पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कार्यक्रम में कई मुद्दे उठाए और बेरोज़गारी, कृषि कानूनों, कानून व्यवस्था और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने से लेकर आगामी पांच राज्यों के चुनावों पर भी अपनी बात रखी. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एक मेन प्लेयर के तौर पर उभरेगी.

नई किस्म की राजनीति हो रही है

उन्होंने कहा, “इस देश में और इस दुनिया में भी एक नई किस्म की राजनीति हो रही है. वो राजनीति क्या है? वो राजनीति है कि जहां अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न होगा और अल्पसंख्यकों का भय दिखाकर बहुसंख्यकों को डराया जाएगा. मैं बिल्कुल साफ शब्दों में आपको कहूंगा… 85, 90-92 करोड़ हिदुओं को बार बार बीजेपी और संघ के द्वारा कहा जाता है कि 18 या 15 करोड़ मुसलमान आपके दुश्मन है. 5-7 साल मोदी जी के काट दूं तो ये देश 70 साल तक इकट्ठे चला. हम एक दूसरे के दुश्मन कैसे हुए.”