दक्षिण कोरिया में कोरोना की चौथी लहर को लेकर भय की स्थिति , नाइट क्लबों, कराओके बार को बंद करने का फरमान जारी

362

दक्षिण कोरिया ने नाइटक्लब, कराओके बार और अन्य रात्रिकालीन मनोरंजन सुविधाओं पर प्रतिबंध फिर से लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा। बता दें कि देश में नए कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़ने के बाद, चौथी लहर को लेकर भय की स्थिति पैदा हो गई है।

हाल के दिनों में तीन महीने के उच्च मामले में रोज हो रही नए मामलों में बढ़ोतरी के बाद प्रधान मंत्री चुंग सिय-क्युन ने तीन सप्ताह के लिए सोमवार से प्रभावी होने वाले प्रतिबंधों की घोषणा की। उनके मुताबिक, वर्तमान में रात 10 बजे कर्फ्यू और चार से अधिक लोगों के ग्रूप पर बैन होगा।

चुंग बोले कि महामारी की एक चौथी लहर के संकेत, जो मिल रहे थे वह अब निकट आ रही है और मजबूत हो रही है। बताया गया कि हम वर्तमान डिस्टेंसिंग स्तर को बनाए रखेंगे, लेकिन स्थिति के आधार पर विभिन्न विशिष्ट उपायों को सक्रिय रूप से सुदृढ़ करेंगे।

कोरिया डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी (केडीसीए) ने गुरुवार को 671 नए मामलों की सूचना दी। मामले बढ़ने को लेकर बार और जिम आदि पर अंकुश लगाना जरूरी बताया गया। इनसे सबसे अधिक मामले सियोल क्षेत्र में रहे। बता दें कि देश में अब तक कुल 1,764 मौतें हुई है और संक्रमण के मामले बढ़कर 108,269 हो गए हैं।