अभिनेत्री कंगना रनौत पर देशद्रोह का लगा आरोप, दर्ज हुआ मुकदमा

540

इन दिनों कंगना, सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। इसी बीच खबर है कि कंगना रनौत के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है। कंगना पर देशद्रोह का आरोप लगा है। जिसके चलते अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर सोशल मीडिया पर बेबाक टिप्पणी देती रहती हैं। कंगना ने हाल ही में संविधान में आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ एक पोस्ट लिखा था। जिसके चलते अब वो मुश्किल से घिरी हुई नजर आ रही हैं।

कंगना ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए देश के संविधान में आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ एक पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट के खिलाफ अखिल भारतीय भीमसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतपाल तंवर ने कंगना के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की शिकायत कर दी है। वहीं इस शिकायत के बाद पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।

सतपाल तंवर ने गुरुग्राम पुलिस को जो  शिकायत की है उसमें कहा कि 23 अगस्त को अभिनेत्री कंगना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया गया, जिसमें कंगना ने भारतीय संविधान को जातिवादी बताया और ऐसे संविधान को खत्म करने की बात कही।

कंगना पर आरोप है कि उन्होंने अपने पोस्ट के जरिए जनता को इस बारे में बात करने के लिए उकसाया और भड़काया। जाति व्यवस्था का हवाला देकर एससी/एसटी व ओबीसी व सामान्य वर्ग को आपस को लड़ाने की कोशिश की जो कि देश विरोधी है। इस संबंध में बुधवार को अखिल भारतीय भीमसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साइबर थाना पुलिस व सेक्टर-37 में शिकायत देकर कंगना के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं के तहत मामला दर्ज करने को कहा। फिलहाल पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।