भारी बर्फबारी से इस्‍तांबुल एयरपोर्ट हुआ बंद, शापिंग माल समेत काम काज भी हुए प्रभावित

369
SNOWFALL

दक्षिण-पूर्वी यूरोप में ठंड का कहर अपने चरम पर है। भीषण ठंड से हर कोई कांप रहा है। जनवरी की रिकार्ड तोड़ ठंड से सब कुछ ठप पड़ा है। भारी बर्फबारी की वजह से यूरोप के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक इस्‍तांबुल एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है। यही नहीं भारी बर्फबारी की वजह से एथेंस में स्कूल और टीकाकरण केंद्र बंद हो गए हैं। आपको बता दें कि इस भीषण ठंड का कारण पूर्वी भूमध्यसागर का एक बर्फीला तूफान है, जिसके चलते ब्लैकआउट की नौबत आ गई है। इसका असर यातायात पर भी पड़ा है।

एक कार्गो टर्मिनल की छत भारी बर्फ के कारण नीचे गिर गई, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन इसके कारण इस्तांबुल हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा।‌ इस हवाई अड्डे से मध्य पूर्व और अफ्रीका से यूरोप और एशिया तक उड़ानें भरी जाती हैं। हवाई अड्डे ने एक बयान में कहा, ‘प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण हवाई सुरक्षा के लिए सभी उड़ानें अस्थायी रूप से रोक दी गई हैं।’

बर्फबारी ने किया सब कुछ ठप

बर्फबारी के कहर ने सब कुछ ठप कर दिया है। शापिंग माल बंद हो गए हैं, साथ ही खाद्य वितरण सेवाएं भी बंद हो गईं। बर्फ से ढके रास्तों से आवाजाही रुक गई है जिसके कारण शहर के प्रतिष्ठित ‘सीमिट’ बैगेल स्टाल खाली हो गए।