तालिबान समर्थकों पर विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी बोले- महिलाओं पर हो रहा है अत्याचार फिर भी कुछ बेशर्म कर रहे समर्थन

599
cm yogi
cm yogi

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा अपने संबोधन के दौरान अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन कर रहे हैं.

सीएम ने कहा कि कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन दूसरी तरह महिलाओं के उत्थान की बात करते हैं. ऐसे लोगों की सच्चाई सामने आनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा.

शफीकुर्रहमान बर्क ने किया था तालिबान का समर्थन
हाल ही में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान के समर्थन में बयान दिया था. उन्होंने तालिबान की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से की थी और कहा था कि तालिबानियों ने मुल्क आजाद करवाया है. इसी के बाद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था. इसके साथ ही मशूहर शायर मुनव्वर राण ने भी विवादित बयान दिया और कहा कि यूपी में भी तालिबान जैसा काम हो रहा है.

बजट पर भी चर्चा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में हालही में पेश किए गए बजट की बात की. उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं को रोजगार देने के लिए बात की गई है. इसके अलावा एक करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन देने की योजना है. वहीं सीएस योगी ने कहा कि जो लोग पहले अयोध्या में झांकते तक नहीं थे, वो आज कह रहे हैं कि राम हमारे हैं.

लगभग दोगुना हुआ बजट
इसी के साथ सीएम ने कहा कि पिछले 5 साल के दौरान बजट का दायरा लगभग दोगुना हो गया है. आज हम बजट को 6 लाख करोड रुपए के दायरे को पहुंचाने में सपल रहे हैं. कभी यूपी सिर्फ दंगों में नबंर एक रहा था, लेकिन अब यहां एक भी दंगा नहीं होता है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में सरकारी कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि सभी राज्य कर्मचारियों को एक जुलाई से 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ डीए मिलेगा. इसके अलावा उन्होंने वकीलों के लिए भी योजना का ऐलान किया. वकीलों को अब सामाजिक सुरक्षा के तहत 5 लाख रुपए मिलेंगे. इसस पहले वकीलों को 1.5 लाख रुपए मिलते थे.