भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित हुए सीएम योगी आदित्यनाथ..

121

मुंबई के षणमुखानंद ऑडिटोरियम में शुक्रवार को बुद्धांजलि रिसर्च फ़ाउंडेशन की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी को भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया। सीएम योगी का यह अवार्ड लेने के लिए विधान परिषद सदस्य उत्तर प्रदेश डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से ग्रहण किया। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि, योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुंडाराज ख़त्म करके प्रदेश को भयमुक्त बनाने का काम किया है। ”

इस अवसर पर मंच से बोलते हुए डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि , ”सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश(up) के सरकारी महकमों में डॉ. अंबेडकर की फ़ोटो लगाने का आदेश देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। लखनऊ में डा. आंबेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केंद्र बना कर योगी ने माई साहब डा. सविता आंबेडकर के सपनों को पूरा किया है। योगी जी दलितों वंचितों के मसीहा बन चुके हैं ।”

कार्यक्रम संयोजक ने बांधे सीएम योगी के तारीफों के पुल

बुद्धांजलि फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष और कार्यक्रम के आयोजक कैलाश मासूम(Kailash Masoom)कार्यक्रम में मंच से बोलते सीएम योगी के कामों की सराहनी करते हुए कहा कि, ”योगी आदित्यनाथ को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड देकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं योगी सरकार दलितों, पिछड़ों और वंचितों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है, सबको साथ लेकर चल रही है।”