योगी आदित्यनाथ का राकेश टिकैत पर निशाना कहा- हम सौदेबाजों के लिए नहीं, देश के लिए प्रतिबद्ध

493

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार किसान नेता राकेश टिकैत का नाम लेते हुए अटैक किया है। राकेश टिकैत के भाजपा के खिलाफ प्रचार को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने तो पंचायत चुनाव के दौरान भी कैंपेन किया था, लेकिन अपने घर की सीट भी नहीं बचा पाए थे।

यही नहीं राकेश टिकैत पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हम ऐसे किसी व्यक्ति के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, जो हर जगह सौदेबाजी कर रहा हो। हमारे कुछ सिद्धांत हैं, हम कभी राष्ट्रवाद के इतर नहीं जा सकते। यह पहला मौका था, जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने राकेश टिकैत का नाम लेकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि हमने किसानों के लिए काफी काम किए हैं। गन्ने का भुगतान समय पर हुआ है और बंद पड़ी चीनी मिलों को भी खोलने का काम किया गया है। सपा, रालोद, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बीच गठबंधन के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘2019 में भी लोग पूछते थे कि महागठबंधन आ गया। मैंने कहा था कि रिजल्ट आने दो और आए तो वे चित्त हो गए। बबुआ से आगे तो बुआ ही निकल गईं। हाथी ने साइकिल को कुचल दिया।’ योगी ने कहा कि 2019 में सपा, बसपा, कांग्रेस और आरएलडी सब थे, लेकिन क्या हुआ। तब के मुकाबले तो वे लोग कम हुए हैं।