भवानीपुर उपचुनाव: ममता की अपील – अगर मुझे सीएम देखना चाहते हैं तो हर हाल में वोट डालने पहुंचना

219

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट उपचुनाव के लिए सीएम ममता बनर्जी धुआंधार प्रचार में जुटी हुई हैं। वह लोगों से हर हाल में मतदान के दिन वोट डालने के लिए निकलने की अपील कर रही हैं। मतदान 30 सितंबर को होना है। गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी ने मतदाताओं से ऐसी ही अपील की। ममता ने कहा कि भवानीपुर मिनी इंडिया है, यहां हर समुदाय के लोग रहते हैं। मैंने यहां से 6 बार चुनाव जीता है। अगर आप मुझे मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं तो बारिश होने पर भी बाहर निकलें और मतदान करें। 

प्रियंका से है मुकाबला
बता दें कि भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी को भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल से सीधी चुनौती मिल रही है। इसी के मद्देनजर सीएम अपनी रैली में भाजपा पर तीखा हमला बोल रही हैं। 22 सितंबर को एक रैली में उन्होंने कहा कि भाजपा एक ‘जुमला’ पार्टी है। वे झूठ बोलते हैं कि हम राज्य में दुर्गा पूजा, लक्ष्मी पूजा की अनुमति नहीं देते हैं। लेकिन अगर भाजपा वाले धारा 144 लगाए रहेंगे तो दुर्गा पूजा कैसे होगी? 

इसके अलवा ममता ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का नाम लेकर उन पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी, हम आपको भारत को तालिबान के जैसा नहीं बनाने देंगे। भारत एक रहेगा। गांधीजी. नेताजी, विवेकानंद, सरदार वल्लभभाई पटेल, गुरुनानक जी, गौतम बुद्ध, जैन सभी के अनुयायी इस देश में साथ रहेंगे। हम किसी को भी भारत का बंटवारा नहीं करने देंगे। 

ममता के घर के पास भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प
कोलकाता के कालीघाट इलाके में गुरुवार को उस समय हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया, जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका गया। इस बीच पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई की भी नौबत आ गई थी। ये सभी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के पास एक मृत नेता के शव के साथ प्रदर्शन करने जा रहे थे।

उन्होंने मागरहाट पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। धुरजाती साहा पर कथित तौर पर 2 मई को उस समय हमला हुआ था, जब मतगणना चल रही थी। बुधवार को यहां एक निजी नर्सिंग होम में उनकी मौत हो गई। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि सत्ताधारी दल के समर्थकों ने साहा के साथ मारपीट की थी। उनके परिवार के सदस्यों ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।