IND vs ENG: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को लग सकता है झटका – तेज गेंदबाज मार्क वुड को कंधे में लगी चोट

256

पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहने वाली इंग्लैंड की टीम को लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के हाथों 151 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद मेबजान टीम अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। सीरीज में पीछे होने के बाद इंग्लैंड को अब एक और बड़ा झटका लग सकता है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कंधे में चोट लग जाने के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में खेलना तय नहीं लग रहा है। इंग्लैंड पहले ही चोटों की समस्या के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रहा है।

चोटिल होने के कारण स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से अनिश्चितकालीन अवकाश लिया है। अब वुड भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, ‘ डॉक्टर्स उसकी चोट पर नजर रखे हुए हैं। अगले दो दिनों में स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी। हम उससे और चिकित्सकों के साथ बात करके ही कोई फैसला करेंगे। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हैडिंग्ले में शुरू होगा। नॉटिघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था।

भारत की लॉर्ड्स मैदान पर अब तक की यह तीसरी जीत है और इस जीत के बाद भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से आगे हो गया है। भारत ने मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को इंग्लैंड के सामने 60 ओवर में 272 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की टीम को 52वें ओवर में ही 120 रन पर ढेर कर दिया। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज (32 रन देकर चार विकेट), जसप्रीत बुमराह (33 रन देकर तीन विकेट), इशांत शर्मा (13 रन देकर दो विकेट) और मोहम्मद शमी (13 रन देकर एक विकेट) जीत में अपना योगदान दिया।