हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

329
Army Helicopter Crash

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एक Mi-17 हेलिकॉप्टर बुधवार की दोपहर क्रैश हो गया है. इसमें सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी मौजूद थे. इसके साथ ही, इस Mi-17 हेलिकॉप्टर में हवलदार सतपाल, एस. एल. लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह समेत कुल 14 लोग सवार थे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश पर संसद में ब्रीफिंग देंगे. ब्रीफिंग देने के लिए राजनाथ सिंह संसद पहुंच चुके हैं. वायुसेना के इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस बिपिन रावत, उनके परिवार के सदस्य और सेना के कई अन्य ऑफिसर मौजूद थे. इस घटना को लेकर तमिलनाडु के वन मंत्री ने बताया कि इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई है.

इधर, सीडीएस बिपिन रावत को अस्पताल ले जाया गया है. पूरे मामले खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ब्रीफिंग दी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में सीडीएस बिपिन रावत हेलिकॉप्टर क्रैश होने पर ट्वीट करते हुए कहा कि हेलिकॉप्टर में सवार बिपिन रावत, उनके परिवार और अन्य लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं.

IAF हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया. फिलहाल यह मालूम नहीं चल पाया है कि सेना का हेलिकॉप्टर मौसम खराब होने के कारण क्रैश हुआ या फिर किसी तकनीकी खराबी के कारण. क्रैश होने के बाद हेलिकॉप्टर से आग की लपटें उठने लगीं. हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद शुरू कर दी. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स सूत्रों ने बताया कि जल्द ही घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश की जा रही है.