CBI ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, AAP का सियासी हथकंडा फेल..

200

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद रविवार देर शाम गिफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था। उनसे करीब 8 घंटे तक लंबी पूछताछ हुई। बता दें कि मनीष सिसोदिया की यह गिरफ्तारी दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में हुई है। वहीं मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का आम आदमी पार्टी की तरफ से तगड़ा विरोध किया गया है। आप ने इसे भारतीय जनता पार्टी की साजिश बताया है।

सिसोदिया की गिरफ्तारी दिल्ली के कथित शराब घोटाले में हुई

दरअसल सीबीआई के समक्ष पेश होने से पहले मनीष सिसोदिया ने इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश करते हुए रविवार की सुबह सबसे पहले राजघाट पर जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वह रोड शो करते हुए करीब 11 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे। सीबीआई कार्यालय पहुंचने होने से पहले उन्होंने अपनी गिरफ्तारी किए जाने की आशंका जताई थी। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी दिल्ली के कथित शराब घोटाले में हुई है। यह मामला वर्ष 2021 में पेश की गई दिल्ली की नई शराब बिक्री नीति (जिसे रद्द कर दिया गया है) से संबंधित है। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार ने वर्ष 2021 में शराब बिक्री के लिए नई नीति बनाई थी, जिसमें कथित घोटाला होने का आरोप है। वहीं विवाद बढ़ने पर इसे बाद में रद्द कर दिया गया था।

फ़िलहाल सीबीआई से नोटिस जारी होने के बाद से आम आदमी पार्टी की तरफ से इसे सियासी रंग देते हुए इस बीजेपी सरकार की साजिश बताया गया। सीबीआई ने इससे पहले भी मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था। उस दौरान भी आप की तरफ से उग्र प्रदर्शन करते हुए इसका विरोध किया था।