Waitress को TIP मिली 3.5 लाख रूपए, और नौकरी खो बैठी. जानिये क्यों?

383
business man gave a whooping 3.5 lakhs a tip
business man gave a whooping 3.5 lakhs a ti

लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए जाते हैं. खाना खाने के बाद कई लोग वेटर को उसकी टिप देना नहीं भूलते. हाल ही में TIP से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है. दरअसल अमेरिका में एक रेस्टोरेंट में वेट्रेस का काम करने वाली लड़की को साढ़े तीन लाख की Tip मिली. लेकिन इसी  की वजह से वेट्रेस की नौकरी चली गई.

एक जानकारी के मुताबिक जिस लड़की को नौकरी से निकाला गया, उसका नाम रयान ब्रांड्ट है, जो अर्कांसस में रहती है. रयान एक रेस्टोरेंट में बतौर वेट्रेस का काम करती थी. कुछ दिन पहले वहां आए एक बिजनेसमैन ने उसे सर्विस के बदले टिप के रूप में साढ़े तीन लाख की मोटी रकम दी थी. इस टिप को पाकर रयान काफी खुश हुई. लेकिन रयान की ख़ुशी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई.

रेस्टोरेंट के मैनेजर ने उसे अपनी टिप के साढ़े तीन लाख रुपये वहां मौजूद बाकी की वेट्रेस के साथ शेयर करने का फरमान सुना दिया. जिसे सुनकर रयान काफी मायूस हुई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इससे पहले उसे कभी भी किसी ने टिप शेयर करने के लिए नहीं कहा था. जाहिर सी बात है कि इतनी बड़ी टिप को बांटने पर कोई भी निराश होगा. इसलिए रयान भी रेस्टोरेंट मैनेजर के फैसले से काफी हैरान दिखी.