सेंसेक्स 25 अंक की गिरावट के साथ और निफ्टी 6 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ

79

बुधवार के कारोबार में शेयर बाजार में शुरुआती बढ़त के बाद बिकवाली देखने को मिली है. जिसकी वजह से प्रमुख इंडेक्स पिछले स्तर के करीब ही बंद हुए हैं. आज के कारोबार में सेंसेक्स 25 अंक की गिरावट के साथ 37663 के स्तर पर और निफ्टी 6 अंक की बढ़त के साथ 11102 के स्तर पर बंद हुआ. सेंसेक्स में अपने ऊपरी स्तर से 475 अंक की गिरावट दर्ज हुई. प्रमुख इंडेक्स में दबाव रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक जैसे दिग्गज स्टॉक में गिरावट की वजह से देखने को मिला. कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा उछाल मेटल सेक्टर में देखने को मिला है.

बाजार में दबाव की मुख्य वजह दिग्गज शेयरों में गिरावट रही. बाजार मूल्य के हिसाब से टॉप 5 कंपनियों में से 4 आज गिरावट के साथ बंद हुए. आज रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.14 फीसदी, एचडीएफसी बैंक 1.3 फीसदी, हिंदुस्तान यूनिलीवर 0.15 फीसदी और इंफोसिस 0.58 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ. वहीं टीसीएस में 0.43 फीसदी की बढ़त रही है.

कारोबार के दौरान मेटल सेक्टर इंडेक्स 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ. इंडेक्स में शामिल सभी 13 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं. स्टील अथॉरिटी आज 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ. जुलाई में बिक्री 50 फीसदी बढ़ने के बाद स्टॉक में तेजी देखने को मिली. इसके साथ ही हिंडाल्को में 8 फीसदी और टाटा स्टील में 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही. ऑटो सेक्टर इंडेक्स करीब 2 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ. बैंकिंग आईटी और रियल्टी सेक्टर भी बढ़त के साथ बंद हुए. हालांकि इन सेक्टर में बढ़त आधा फीसदी से कम रही. दूसरी तरफ फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी सेक्टर, और फार्मा सेक्टर में गिरावट देखने को मिली. इन सभी सेक्टर में गिरावट आधा फीसदी से कम की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here