सेंसेक्स 238 अंकों की तेजी के साथ खुला, रिलायंस के शेयर में उछाल, ICICI बैंक के शेयर में 2 फीसदी की बढ़त

237

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर बाजार बढ़त पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 238.18 अंक यानी 0.62 फीसदी ऊपर 38766.50 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.53 फीसदी यानी 60.30 अंकों की बढ़त के साथ 11445.65 के स्तर पर खुला। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर आज तेजी पर कारोबार कर रहा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने रिटेल व्यवसाय को और विस्तार देने के साथ-साथ ऑनलाइन मार्केट में भी अपने कारोबार को बढ़ाने जा रही है। रिलायंस ने मंगलवार को अपनी सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल के माध्यम से चेन्नई स्थित Vitalic Health Pvt. Ltd  और उसकी सहायक ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी Netmeds की बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने यह हिस्सेदारी लगभग 620 करोड़ रुपये में खरीदी है। इसके बाद आज कंपनी का शेयर बढ़त पर खुला। सुबह 9.19 बजे यह 26.30 अंक (1.24 फीसदी) की तेजी के साथ 2,144.85 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। जबकि पिछले कारोबारी दिन यह 2,118.55 के स्तर पर बंद हुआ था।

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज आईसीआईसीआई बैंक, विप्रो, एल एंड टी, टाटा मोटर्स, एचडीएफसी लाइफ, हीरो मोटोकॉर्प, अडाणी पोर्ट्स और भारती एयरटेल के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं जी लिमिटेड, टाटा स्टील, एचसीएल टेक, नेस्ले इंडिया और हिंदुस्तान यूनिलीवर लाल निशान पर खुले। 

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज सभी सेक्टर्स की शुरुआत हरे निशान पर हुई। इनमें ऑटो, एफएमसीजी, पीएसयू बैंक, रियल्टी, फार्मा, मीडिया, आईटी, मेटल, फाइनेंस सर्विसेज, बैंक और प्राइवेट बैंक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here