बुलडोज़र का मुद्दा पहुंचा ब्रिटेन संसद, केन्द्रीय मंत्री ने टुकड़े-टुकड़े गैंग पर फोड़ा ठीकरा

183
Bulldozer issue reached Britain

यूपी से स्टार्ट हुआ बुलडोज़र ने पहले तो मध्य प्रदेश में खूब खबरे बनाई फिर राजधानी दिल्ली में आकर तो ये विश्व भर की मीडिया की नज़रों में आ गया. ताज़ा ख़बर यह है कि ब्रिटेन की संसद से एक विडियो सामने आया है, और इस विडियो में सबसे कम उम्र की ब्रिटिश सांसद नादिया वित्होम भारत में हो रहे बुलडोज़र की कारवाई का ज़िक्र कर रही है. इस महिला सांसद ने अपने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी आड़े हाथों लिया.

ब्रिटिश सांसद नादिया वित्होम ने ट्विटर पर अपना विडियो पोस्ट करते हुए लिखा “बीजेपी (पीएम मोदी की पार्टी) मुसलमानों के घरों और दुकानों को तबाह करने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल कर रही है. बोरिस जॉनसन ने अपनी हाल की भारत यात्रा पर जेसीबी खोदने वालों के साथ तस्वीर खिंचवाई, लेकिन उनके मंत्री ने यह नहीं बताया कि क्या उन्होंने मोदी के साथ इन विध्वंसों को भी उठाया था।”

वहीँ ब्रिटिश संसद में उठे इस मुद्दे पर भारत के शीर्ष मंत्री और नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया हैं. केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजीजू ने ब्रिटिश महिला सांसद के ट्वीट को Quote Retweet करते हुए लिखा ” मैं इस युवा ब्रिटिश सांसद को दोष नहीं देता जो वास्तविकता से अनजान है और भारतीय की नकारात्मक छवि पेश करता है। यह टुकड़े-टुकड़े गैंग द्वारा शुरू किए गए नकारात्मक अभियानों का परिणाम है, जिसका एकमात्र उद्देश्य नरेंद्र मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों को बदनाम करना है। भारत कानून के शासन में विश्वास करता है।