BSP सांसद का बड़ा आरोप, कहा- विपक्ष के रूप में कांग्रेस खुद कमजोर हो रही,और ‘हमें भी मार रही’ है

175

बहुजन समाज पार्टी के सांसद मलूक नागर ने शनिवार को कांग्रेस पर विपक्षी दल की भूमिका सही ढंग से नहीं निभाने का आरोप लगाया है। BSP नेता नागर ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी खुद को भी कमजोर कर रही है और ‘हमें भी मार रही है’। लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा में भाग लेते हुए नागर ने यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बजट पर चर्चा के दौरान सदन में प्रोफेसर की तरह बोलकर चले गए, लेकिन वित्त मंत्री का जवाब सुनने के लिए यहां मौजूद नहीं रहे।

‘बढ़िया विपक्ष की भूमिका अदा करे कांग्रेस’

बीएसपी सांसद ने कहा, ‘कांग्रेस से कहता हूं कि बढ़िया विपक्ष की भूमिका अदा करो। वित्त मंत्री ने भी बोला कांग्रेस की ओर से विपक्ष की भूमिका अदा नहीं की जा रही है। वे अपने आप को कमजोर कर रहे है। हमें भी मार रहे हैं, हमारी बदनामी हो रही है।’ नागर ने विधेयक का समर्थन करते हुए कहा कि पिछले 70 साल से गरीबों, गुर्जर बकरवाल समुदाय और दलितों का जो हक छीना गया है, अब उन्हें दिया जा रहा है। इसके पहले शुक्रवार को नागर ने लोकसभा में सरकार से आग्रह किया था कि नए कृषि कानूनों को 3 साल के लिए स्थगित किया जाए ताकि किसान आंदोलन का समाधान निकल सके।

लोकसभा में क्या कहा था राहुल ने?
राहुल ने गुरुवार को 3 नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था और आरोप लगाया था कि यह ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार है। उन्होंने लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए दावा किया था कि इन तीनों कानूनों के कारण मंडिया खत्म हो जाएंगी और कृषि क्षेत्र कुछ बड़े उद्योगपतियों के नियंत्रण में चला जाएगा। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था, ‘सालों पहले परिवार नियोजन का नारा था, हम दो हमारे दो। जैसे कोरोना दूसरे रूप में आता है उसी तरह यह नारा आया है। यह ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार है