भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा ने लिया संन्यास

    460
    Sania mirza

    भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने अपनी रिटायरमेंट को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि 2022 उनका आखिरी सीज़न होगा. ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने गई हुईं सानिया मिर्जा का कहना है कि ये उनका आखिरी सीज़न है. जानकारी के मुताबिक सानिया मिर्जा ने यह बात ऑस्ट्रेलिया ओपन में बुधवार को महिला डबल्स के पहले राउंड के मिली हार के बाद कही है. 

    अपने सन्यास को लेकर सानिया मिर्जा ने कहा कि 2022 मेरा आखिरी सीजन होगा. मैं हफ्ते दर हफ्ते आगे की तैयारी कर रही हूं, लेकिन ये पक्का नहीं है कि मैं आगे पूरा सीजन खेल पाऊंगी या नहीं. मुझे लगता है मैं बेहतर खेल सकती हूं, लेकिन अब शरीर साथ नहीं दे पा रहा. ये मेरे लिए सबसे बड़ा दुख है.

    बता दें कि भारत की दो महिला टेनिस खिलाड़ियों ने अब तक डब्ल्यूटीए टाइटल जीता है. सानिया उनमें से एक हैं. वह सिंगल्स में टॉप 100 में पहुंचने वाली इकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. लेकिन कमर में चोट होने की वजह से उन्हें सिंगल्स से हटना पड़ गया.

    दुनिया की पूर्व डबल्स नंबर वन टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने 6 बार ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया है. सानिया का कहना है, ‘मैं रोज इस परेशानी से बाहर आने के लिए मोटीवेशन खोजती हूं. अब एनर्जी वैसी नहीं है. अब पहले से ज्यादा दिनों में ऐसा लगता है कि मैं कुछ करना नहीं चाहती. मैं हमेशा कहती हूं कि मैं तब तक खेलती रहूंगी जब तक कि इसका लुत्फ मिलता रहेगा, लेकिन जैसा हो रहा है उसे देखकर मुझे नहीं लगता कि मैं इसका लुत्फ उठा पा रही हूं.’

    सानिया कहती हैं कि मैंने कमबैक करने के लिए काफी मेहनत की है, फिट हुई, वजन कम किया और एक मां के तौर पर अच्छी मिसाल कायम करने की कोशिश की. एक नई मां की तरह मैं उन ख्वाबों को पूरा करने की कोशिश करती हूं जितना मुमकिन है. इस सीजन के बाद मुझे नहीं लगता कि मेरा शरीर सपोर्ट करेगा.