पश्चिम बंगाल में राजनाथ सिंह की हुंकार कहा – सौरव गांगुली की बैटिंग जैसी होगी बीजेपी की परफॉर्मेंस, क्रीज से निकल लगाएगी छक्का

207

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले प्रचार के लिए पश्चिम मिदनापुर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरवगांगुली जब भी क्रीज से बाहर निकलते थे तो तय था कि छक्का होगा। इसी तरह बीजेपी भी क्रीज से बाहर निकल चुकी है और आने वाले चुनाव में निश्चित तौर पर छक्का लगाएगी। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने जा रही है।

केंद्रीय मंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”जब भी सौरव गांगुली ने क्रीज को पार किया, छक्का लगना तय होता था। उसी तरह आपके समर्थन से लोकसभा में हमने क्रीज को पार किया और निश्चित तौर पर हम विधानसभा चुनाव में भी क्रीज पार करेंगे और यहां सरकार बनाएंगे।”

राजनाथ सिंह का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब चुनाव से पहले गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। गांगुली बीजेपी में आएंगे या नहीं यह तो वक्त बताएगा, फिलहाल बीजेपी ने उनके नाम का इस्तेमाल जरूर शुरू कर दिया है।

राज्य में अगली सरकार बीजेपी की होने का दावा करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ”2019 लोकसभा चुनाव के आंकड़े इस बात के संकेत हैं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बदलाव होने जा रहा है। इससे पहले पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या पार्टी मुख्यमंत्री फेस के बिना चुनाव में उतरेगी? तो उन्होंने कहा कि बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी है और विधायक अपना नेता चुनेंगे।

294 सदस्यों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में 8 चरण में मतदान होगा। 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होगी तो आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। मतगणना 2 मई को होगी।