भाजपा: गुपकर गठबंधन का एकमात्र उद्देश्य अनुच्छेद 370 की बहाली, यही पाक भी चाहता है

334
SAMBIT-PATRA

जम्मू-कश्मीर में गुपकर गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने पर भाजपा ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर निशाना साधा। भाजपा ने इसे गुप्तचर गठबंधन करार देते हुए कहा कि इसका एकमात्र उद्देश्य अनुच्छेद 370 बहार करना है, जो पाकिस्तान चाहता है। भाजपा मुख्यालय में सोमवार को पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, अब कांग्रेस गुपकर गठबंधन का हिस्सा है, तो उससे देश को बताना चाहिए कि क्या वह नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के बयान का समर्थन करती है, जिनमें उन्होंने चीन की मदद से अनुच्छेद 370 बहाल करने की बात कही थी।  

पात्रा ने पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगा नहीं उठाने वाले बयान पर भी कांग्रेस से रुख स्पष्ट करने को कहा। पात्रा ने कहा, यह गुपकर है या गुप्तचर गठबंधन है। यह गठबंधन क्या चाहता है? यह वही चाहता है जो पाकिस्तान चाहता है और भारत के दुश्मन चाहते हैं। गठबंधन का एक नेता चीन के साथ जाना चाहता है, जबकि दूसरा तिरंगा नहीं उठाना चाहता। वहीं, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम कहते हैं कि अनुच्छेद 370 हटाना गलत है और हम इसकी वापसी चाहते हैं। यह सब पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं क्योंकि पाक भी यही चाहता है। पाकिस्तान ने हर मंच से अनुच्छेद 370 को हटाने के खिलाफ आवाज बुलंद की है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी बताएं क्या वे फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बयानों के साथ हैं या इनके खिलाफ। क्या इनको खारिज करते हैं या इनका समर्थन करते हैं।

पात्रा ने राजद नेता शिवानंद तिवारी के बयान पर कहा, राहुल गांधी जिसका स्पर्श करते हैं उसका वजूद खत्म हो जाता है। आप साइकिल (सपा) पर बैठे, आज उसका क्या हाल है सभी जानते हैं। बिहार में आप लालटेन (राजद) के पास बैठे, वह बुझ गया। हम तो शुरू से ही कह रहे हैं कि आप नॉन परफॉर्मिंग एसेट (एनपीए) हैं। आज आपके साथी शिवानंद तिवारी भी कहते हैं कि आप पिकनिंग प्रेसिडेंट हैं।