राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना कहा – RSS-BJP जम्मू-कश्मीर के भाईचारे की भावना को तोड़ रहे’

470
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जम्मू में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने प्रेस को मित्रों तो बोल दिया, लेकिन यह हमारे नहीं उनके मित्रों का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि जब मैं जम्मू-कश्मीर आता हूं तो मुझको लगता है घर आया हूं. जम्मू कश्मीर से मेरे परिवार का पुराना रिश्ता है. उन्होंने कहा कि मुझको यहा आकर खुशी भी हो रही है, लेकिन दुख भी है. दुख की वजह यह है कि, यहां पर जो भाईचारे की भावना है, उसको RSS और BJP तोड़ने का काम कर रहे हैं.

लोग कहते हैं कि हाथ चिह्न का मतलब आर्शीवाद होता है,इसका मतलब आर्शीवाद नहीं होता है जबकि इसका मतलब डरो मत होता है, सत्य बोलने से डरो मत इसलिए ये चिह्न कांग्रेस पार्टी का चिह्न है और बीजेपी सच्चाई से डरते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि BJP सच्चाई से डरती है. बीजेपी लोगों के लिए डर है और कांग्रेस प्यार. राहुल बोले कि जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा वापस आना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज सुबह में कश्मीरी पंडित डेलिगेशन से मिला तो उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे लिए कुछ नहीं किया, लेकिन कांग्रेस ने हमारे लिए बहुत कुछ किया है. हाथ का निशान आपको हर धर्म में दिखेगा.

आज हर कोई परेशान
वहीं राहुल के जम्मू दौरे के दौरान गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू के कुछ लोगों को एक समय में BJP-PDP की सरकार से उम्मीद थी. वहीं आज ऐसा कोई नही है, जो आज परेशान न हो. उन्होंने कहा कि बस बोला गया स्मार्ट सिटी, लेकिन 7 सालो में जम्मू में कुछ नहीं हुआ. जम्मू में यात्री निवास ,हॉस्पिटल , कई बिल्डिंग, कई कॉलेज हमने बनाए, लेकिन आज 7 सालों में कुछ क्यों नही हो रहा है. जम्मू कश्मीर में आज क्या हाल है, ये सबके सामने है. आजाद बोले कि पानी तक नहीं है, लेकिन आज विकास के 7 साल हो गए क्या हुआ कुछ नहीं.