ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव लडऩे पर भाजपा के मुकुल राय ने कहा -एक जगह से चुनाव लडऩे पर हार जाने के डर से वे दूसरी जगह तलाश रही

229

मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लडऩे की घोषणा पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि एक जगह से चुनाव लडऩे पर हार जाने के डर से वे दूसरी जगह तलाश रही हैं। वे दुनिया के किसी भी प्रांत से चुनाव लड़ सकती हैं। गौरतलब है कि ममता ने सोमवार को नंदीग्राम में जनसभा करके खुद इस बात का एलान किया। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम से उनकी आत्मीयता है इसलिए वे यहां से चुनाव लडऩा चाहती हैं। सुवेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के बाद नंदीग्राम में ममता की यह पहली जनसभा थी। उनके नंदीग्राम से चुनाव लडऩे को तृणमूल की चुनावी रणनीति का अहम हिस्सा बताया जा रहा है।

मुकुल ने आगे कहा-‘नंदीग्राम से लेकर सिंगुर तक सभी आंदोलनों में मैं शामिल था लेकिन इसका श्रेय तृणमूल ले रही है।Ó मुकुल सोमवार को उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। गौरतलब है कि आगामी 30 जनवरी को केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह यहां जनसभा करेंगे। उससे पहले यहां का मुआयना करने मुकुल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय व पार्टी सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो के साथ पहुंचे थे। वे दोपहर एक बजे ठाकुर हरिचांद गुरुचांद मंदिर भी गए। इसके बाद उन्होंने स्थानीय सांसद शांतनु ठाकुर के साथ बैठक की। ठाकुरबाड़ी से संलग्न मैदान में ही अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे।